Sanjay Bangar
RCB ने आगामी आईपीएल सीज़न के लिए संजय बांगड को मुख्य कोच के रूप में नामित किया है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी आईपीएल सीज़न के लिए संजय बांगड को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया है. उनसे पहले न्यूजीलैंड के माइक हेसन टीम के मुख्य कोच का पद संभाल रहे थे. हालांकि, हेसन क्रिकेट संचालन निदेशक के रूप में टीम के साथ बने रहेंगे.

भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेलने वाले बांगड ने कई टीमों के साथ बतौर कोच काम किया है. 2010 में, वह आईपीएल में कोच्चि टस्कर्स के बल्लेबाजी कोच थे. 2014 के आईपीएल सीज़न से पहले उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के सहायक कोच के रूप में नामित किया गया था.

2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबलें में न्यूजीलैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी को सांतवे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने को लेकर काफी विवाद हुआ था. बताया जाता है कि यह फैसला संजय बांगड का था. हालांकि बांगड ने कहा था कि यह टीम मैनजेमेंट का फैसला था.

संजय बांगड ने आरसीबी के हेड कोच की जिम्मेदारी मिलने के बाद कहा ‘इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच बनना मेरे लिए सम्मान की बात है. मैंने टीम के प्रतिभाशाली सदस्यों के साथ काम किया है और इस टीम को उंचाइयों पर ले जाने के लिए बेताब हूं. आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले काफी काम करना है. लेकिन मुझे भरोसा है कि मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ के सहयोग से हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे और फैंस के चेहरों पर ख़ुशी लेकर आएंगे.’

Leave a comment