wi v sl crictoday
T20 World Cup: श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रनों से हराया, विंडीज हुआ टूर्नामेंट से बाहर

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में आज सुपर-12 चरण के ग्रुप-1 में वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमें आमने सामने थी. यह मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था. 

इसके बाद श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए. वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 190 रनों की दरकार थी, लेकिन वे जवाब में पूरे ओवर खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना पाए. इस हार के साथ वेस्टइंडीज की टीम मौजूदा टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई है. हालांकि, उनको अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलना है.

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन – क्रिस गेल, एविन लुईस, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, शिमरन हेटमायर, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील होसेन और रवि रामपॉल.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन – पथुम निसानका, कुसल परेरा, चरित असलांका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीकशाना और बिनुरा फर्नांडो.

पेपर पर तो विंडीज़ टीम पूरी तरह से मज़बूत है, लेकिन उनका हालिया फॉर्म कुछ और ही बयां कर रहा है. वहीं, श्रीलंका मौजूद टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है और आज वे सम्मान बचाने के लिए खेले. 2 बार के चैंपियन वेस्टइंडीज की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें नजर आ रही थीं, लेकिन अब टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है.

Leave a comment