ऐसे में सैमसन को टी20 विश्व कप की टीम के दावेदारों में गिना जा रहा था.

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. हालांकि, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था. ऐसे में सैमसन को टी20 विश्व कप की टीम के दावेदारों में गिना जा रहा था, लेकिन उनका चयन नहीं हो सका. अब उन्होंने इस पर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा है कि आईपीएल के दौरान टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बारे में सोचना गलत होगा.

सैमसन ने कहा, “यह जरूरी है कि मैं अपनी सोच साफ रखूं. आईपीएल शुरू होने वाला है और इस समय आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 के बारे में नहीं सोच रहा हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “लोग इस बारे में काफी बात कर रहे हैं, लेकिन अगर आप परफॉर्म करते हैं तो आपको मौके मिलते हैं. मेरे ख्याल से आईपीएल दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंटों में शामिल है.”

स्टार खिलाड़ी ने कहा, “यहां का प्रदर्शन नोटिस किया जाता है. लोग मेरे बारे में अच्छी बात करते हैं कुछ लोग अलग विचार रखते हैं. यह मेरे लिए सामान्य बात है.”

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा. टीम इंडिया 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

भारत

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

रिजर्व खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर,
मेंटोर: महेंद्र सिंह धोनी

Leave a comment