रवि शास्त्री को 11 जुलाई 2017 को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल ख़त्म हो जाएगा. इससे पहले शास्त्री ने बताया है कि वे फिर से टीम इंडिया के कोच क्यों नहीं बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा है कि उनके मार्गदर्शन में भारत ने लगभग सभी देशों को उनके घर में पराजित किया है. इसके अलावा रवि ने माना कि नीली जर्सी वाली टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीत जाती है तो यह सोने पर सुहागा होगा.

आपको बता दें कि रवि शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम ने द्विपक्षीय सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन उनके मार्गदर्शन में विराट सेना ने एक भी बार आईसीसी का कोई भी मेजर टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता.

रवि शास्त्री ने कहा, “हमने लगभग सभी टीम को उसके घर पर जाकर लिमिटेड ओवर फार्मेट में भी हराया है. अगर हम टी20 विश्व कप 2021 को जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो यह सोने पर सुहागा होगा.”

मुख्य कोच ने आगे कहा, “पांच साल नंबर एक (टेस्ट रैंकिंग में) के तौर पर बने रहना, आस्ट्रेलिया में जाकर दो बार जीत हासिल करना और इंग्लैंड को भी उसके घर में हराया. मैंने इस बारे में माइकल आर्थटन से बात की और उनको कहा मेरे लिए तो इससे ज्यादा कुछ नहीं हो सकता.”

उन्होंने कहा, “कोरोना के समय में आस्ट्रेलिया को आस्ट्रेलिया में हराया और इंग्लैंड की टीम को भी उसके घर पर मात दी. हमने 2-1 की बढ़त हासिल की और जिस तरह से लॉर्ड्स और ओवल में खेला वो बहुत ही शानदार था.”

रवि शास्त्री को 11 जुलाई 2017 को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. इधर, कोहली ने हाल ही में ऐलान किया कि वे टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे. वहीं, रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि शास्त्री के बाद पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले टीम इंडिया के अगले हेड कोच बन सकते हैं

Leave a comment