team india
SA v IND: BCCI ने किया कन्फर्म, दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट मिलने से खतरे की घंटी बज गई है. इस वैरिएंट से अभी तक 100 से ज्यादा लोग संकमित हो चुके हैं. इसके सामने आने के बाद दक्षिण अफ्रीका की सरकार काफी सतर्क हो गई है और बड़े पैमाने पर इससे संक्रमित लोगों की खोजबीन शरू कर दी है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह वैरिएंट कितना संक्रामक, कितना खतरनाक और दुष्प्रभावी है. दक्षिण अफ्रीका की द नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्यूनिकेबल डिजीस (NICD) के मुताबिक, यह संक्रामक हो सकता है. NICD ने बताया कि इस नए कोरोना वायरस वैरिएंट का नाम है B.1.1.529.

यह भी पढ़ें | कोहली द्वारा कहे गए 10 मोटिवेशनल कोट्स, जो आपकी जिंदगी को ‘विराट’ बना सकते हैं

वहीं, दूसरी तरफ भारत सरकार के स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों ओर केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना के नए वैरिएंट के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. उन्होंने आगे लिखा कि सभी राज्य बाहर देशों से आने वाले सभी यात्रियों की सख्त जांच करें. भारत सरकार के स्वास्थ्य सचिव ने आगे कहा कि जो भी लोग दक्षिण अफ्रीका से आते हैं तो उनकी जांच जरूर की जानी चाहिए.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया भर के तमाम देश दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर बैन लगाने का विचार कर रहे हैं. ऐसे में अगर भारत सरकार भी यह कदम उठाती है तो भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द हो सकता है. बता दें कि टीम इंडिया को इस साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है, जहां मेहमानों को 3 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज, 4 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलनी है.

Leave a comment