Kyle Jamieson
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को भारत के विरुद्ध दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन को भारत के विरुद्ध दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से कानपूर में खेला जाएगा। इसी बीच कीवी ऑलराउंडर काइल जैमिसन ने भारत में टेस्ट मैच खेलने को लेकर अपने विचार व्यक्त किए हैं। जैमिसन के अनुसार भारत में टेस्ट क्रिकेट खेलना चुनौतीपूर्ण रहेगा।

न्यूजीलैंड में जहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है तो वहीं, भारत में स्पिन गेंदबाज धमाल मचाते हैं। हालांकि, टीम इंडिया के पास कई दिग्गज स्पिनर्स हैं। इसी वजह से काइल जैमिसन ने भारत में टेस्ट क्रिकेट खेलने को चुनौतीपूर्ण बताया है। 26 साल के कीवी क्रिकेटर ने कहा, “आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को खेले हुए लंबा समय बीत गया है। भारत में भारत के विरुद्ध खेलने से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता है। यह हमारे लिए शुरूआत करने का एक बेहतर मौका है।”

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आगे कहा, “मैंने यहां पर काफी ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। मैंने आईपीएल के पहले हाफ में हिस्सा लिया था, जो काफी शानदार रहा था, लेकिन इस बार चुनौती अलग तरह की होगी। नील वैगनर और टिम साउदी भी टीम में हैं, इसलिए उनसे मैं यहां पर गेंदबाजी करने का आइडिया लेना चाहूंगा।”

काइल जैमिसन ने कहा, “न्यूजीलैंड में जिस तरह की गेंदबाजी हम करते हैं उसके मुकाबले यहां पर गेंदबाजी करना एक अलग तरह की चुनौती होगा। मैं इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित हूं।” न्यूजीलैंड टीम में कई दिग्गज तेज गेंदबाज हैं, जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कौन किस पर भारी पड़ता है।

Leave a comment