Ind vs Nz
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला जा रहा है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला जा रहा है. कोरोना के चलते भारत में काफी समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बंद था, लेकिन न्यूजीलैंड के दौरे के दौरान फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई है. ऐसे में पहले टेस्ट के दौरान ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारतीय फैंस का तांता लग गया.

हमने कई बार देखा है कि स्टेडियम में फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम को जोर-जोर से पुकारते रहते हैं, जिससे वह खिलाड़ियों की नजरों को अपनी और आकर्षित कर सकें और यह कानपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान भी जारी रहा. हालाँकि, इस दौरान ही लंच से पहले स्टैंड में बैठे दर्शकों के एक वर्ग ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाज़ी करना शुर कर दिया.

यह घटना पहले घंटे में पारी के छठे ओवर के दौरान हुई जब मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल नई गेंद का सामना कर रहे थे. फैंस ने ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाना शुरू कर दिया.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने 2012 के बाद से दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है. दोनों टीमों का सामना केवल आईसीसी टूर्नामेंटों में ही हुआ है.

Leave a comment