साल 2012 के बाद से दोनों देशों के बीच एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है.

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. साल 2012 के बाद से दोनों देशों के बीच एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. हालांकि, दोनों मुल्कों के बीच आईसीसी के मेजर टूर्नामेंट्स में मुकाबले देखने को मिल जाते हैं.

वहीं, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ही इकलौते इंसान हैं, जो भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज आयोजित करा सकते हैं.

अकमल ने कहा, “सौरव गांगुली पाकिस्तान के खिलाफ खूब खेले हैं. वह जानते हैं कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच का महत्व क्या है. वह खुद भी चाहते होंगे कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज हो. अगर ऐसा होता है तो दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर हो सकते हैं.”

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम उल हक भी भारत-पाकिस्तान सीरीज का समर्थन कर चुके हैं. उन्होंने दोनों देशों के बीच सीरीज को एशेज से भी बड़ा बताया था.

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा था, “इंडिया-पाकिस्तान की सीरीज को एशेज से ज्यादा फॉलो किया जाता था. एशेज के हर एक पल को लोग काफी एंजॉय करते हैं. गेम और खिलाड़ियों के नजरिए से, यह महत्वपूर्ण है कि भारत-पाकिस्तान के बीच में एशिया कप और द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी चाहिए.”

Leave a comment