24 साल के हुए ऋषभ पंत और रोहित शर्मा ने कहा हमने 2-1 से जीती टेस्ट सीरीज।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में भारत को बताया विजेता, बोले- ‘हमने 2-1 से श्रृंखला जीती है’

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मुकाबलों का पांचवां और आखिरी टेस्‍ट मैच कोविड -19 के मामलों के चलते रद्द हो गया था। सीरीज के आधिकारिक परिणाम को लेकर अभी तक कोई फैसला सामने नहीं आया है, लेकिन टीम इंडिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि उनके अनुसार, भारतीय टीम ने पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की है।

24 साल के हुए ऋषभ पंत, ICC से लेकर BCCI ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

टीम इंडिया के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सोमवार को अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं। साल 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पंत आज खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में कई महत्वपूर्ण पारियां खेलते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया है। पंत आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं। दरअसल, श्रेयस अय्यर के कंधे में चोट लग गई थी, जिसके चलते वे इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 सीजन के पहले चरण से बाहर हो गए थे। ऐसे में ऋषभ को टीम की कमान सौंपी।

IPL 2021: पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा, केएल राहुल में नहीं है लीडरशिप की क्वालिटी

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने आईपीएल में पंजाब किंग्स का नेतृत्व कर रहे केएल राहुल की कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि राहुल में लीडरशिप की कमी दिखती है और उन्होंने पिछले दो सीजन टीम की अच्छी कप्तानी नहीं की है। बता दें कि राहुल की अगुआई में पंजाब टीम ने अब तक 25 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें 11 में जीत और 14 में हार का सामना किया है। आईपीएल 2021 में भी टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। पंजाब ने अब तक इस सीजन 13 मुकाबलों में से केवल 5 में जीत दर्ज की है।

“बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के बिना भी T20 वर्ल्ड कप जीत सकता है इंग्लैंड”

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के बिना क्रिकेट पंडितों को इंग्लिश टीम अधिक नहीं नज़र आ रही है। उनका मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों की कमी इंग्लैंड को खूब खलेगी। इसी बीच विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर का कहना है कि इंग्लैंड टीम स्टोक्स और आर्चर के बिना भी आगामी टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है।

SRH के विरुद्ध दमदार जीत के बाद KKR के खिलाड़ियों ने खेली ‘केक की होली’, देखें वीडियो

आईपीएल 2021 का 49वां मुकाबला रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था। इस मैच में केकेआर ने एसआरएच को 2 गेंदे शेष रहते हुए 5 विकेट से पराजित किया। इस जीत के साथ ओईन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। फ्रैंचाइज़ी ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें खिलाड़ी इस शानदार जीत पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Leave a comment