IPL 2021: क्या रुतुराज गायकवाड़ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के अगले 'किंग' साबित होंगे?

शनिवार को आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 60 गेंदों में 101 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इसी के साथ वे मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बटोरने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर आ गए. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा रुतुराज की बल्लेबाजी के कायल हो गए हैं.

ब्रायन लारा ने कहा है कि ऋतुराज, जिस तरह से प्रोपर क्रिकेटिंग शॉट्स खेलकर रन बनाते हैं, उसको देखकर काफी मजा आता है.

उन्होंने कहा, “हां, वह 135 रन भी बनाते अगर आखिरी के ओवरों में उनके पास ज्यादा स्ट्राइक रहती, लेकिन यह एक बैटमैनशिप का कंप्लीट शो था. मुझे उनके बारे में यही पसंद है कि कैसे इस पारियों को साथ में रखते हैं और कैसे वह दूसरे हाफ में धमाकेदार बैटिंग करते हैं.”

यह भी पढ़ें | IPL 2021: CSK बनाम SRH मुकाबले की टॉप-10 मीम्स

लारा ने आगे कहा, “उनको देखकर काफी मजा आता है. उन्होंने दिखाया कि आप क्रिकेट के अच्छे शॉट्स खेलकर भी बड़े रन बना सकते हैं. और इस पर मुझे एक बल्लेबाज के तौर पर गर्व होता है. यह लाजवाब और अविश्वसनीय था. मैं उनको केएल राहुल की कैटेगरी में रखूंगा.”

गौरतलब है कि बाएं हाथ के इस ओपनर के नाम 12 मुकाबलों की 12 पारियों में 508 रन हैं. इस दौरान उनका औसत 58.80 का और स्ट्राइक रेट 140.33 का रहा है. उन्होंने 53 चौके और 20 छक्के लगाए हैं.

Leave a comment