Sanjay Bnagar
टीम इंडिया में वापसी से पहले आरसीबी के कोच की निगरानी में ट्रेनिंग कर रहे हैं विराट कोहली.

कानपुर में चल रहे पहले टेस्ट में विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं. भारतीय कप्तान को पहले टेस्ट मैच में आराम दिया गया है, लेकिन इस टेस्ट सीरीज की अहमियत वह बखूबी जानते हैं. इसीलिए दूसरे टेस्ट से पहले वह मुंबई में प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहा रहे हैं. उनकी बल्लेबाज़ी पर भारत के पूर्व कोच और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच संजय बांगर काम कर रहे हैं.

दरअसल, विराट कोहली ने दो साल पहले शतक लगाया था और पिछले कुछ समय से उनकी फॉर्म को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं. जिस समय विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज़ थे, उस समय संजय बांगर ही भारतीय टीम के बल्लेबाज़ी कोच थे.

बता दें कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम के कप्तान हैं. चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया है. यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के तहत आती है और विराट कोहली इसकी अहमियत जानते हैं, वह दूसरे टेस्ट मैच में टीम में वापसी करेंगे.

टी20 वर्ल्ड के बाद छुट्टी मिलने के बाद भी विराट कोहली ने प्रैक्टिस करना नहीं छोड़ा और भारत के पूर्व बल्लेबाज़ी कोच संजय बांगर नेट प्रैक्टिस पर उनकी मदद करते दिखाई दे रहे हैं.

Leave a comment