"ऐसा पाकिस्तान के साथ किया जा सकता है, लेकिन भारत के खिलाफ कोई ऐसा नहीं करेगा"

हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि पाकिस्तान ने पीएसएल का सुरक्षित आयोजन करवाकर यह साबित कर दिया है कि देश क्रिकेट के लिए सुरक्षित है. कंगारू खिलाड़ी ने कहा कि अन्य देशों को पाकिस्तान का दौरा रद्द नहीं करना चाहिए.

ख्वाजा ने यह भी कहा है कि पैसा बोलता है, ऐसा पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ किया जा सकता है, लेकिन भारत के खिलाफ कोई ऐसा नहीं करेगा.

ख्वाजा ने कहा, “मुझे लगता है कि खिलाड़ियों और संस्थाओं के लिए पाकिस्तान को इनकार करना काफी आसान लगता है, क्योंकि यह पाकिस्तान है. मुझे लगता है कि अगर बांग्लादेश की बात होती, तब भी यही सोच होती, लेकिन अगर भारत इसी स्थिति में होता तो कोई भी उसे इनकार नहीं करता.”

उन्होंने आगे कहा, “पैसा बोलता है, हम सब यह जानते हैं और यही शायद इसके पीछे की एक बड़ी वजह है. वह (पाकिस्तान) बार-बार अपने टूर्नामेंट्स के जरिए यह बात साबित करता चला आ रहा है कि वह क्रिकेट खेलने के लिए सुरक्षित स्थान है. मुझे लगता है कि हमारे वापस नहीं जाने का कोई कारण है.”

बता दें कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को पाकिस्तान का दौरा रद्द कर सभी को चौंका दिया. अंग्रेजों को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से ठीक पहले दो टी20 मुकाबलों की सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरा पर जाना था, लेकिन इंग्लैंड ने अपना यह दौरा कैंसिल कर दिया.

यह भी पढ़ें | न्यूज़ीलैंड के बाद अब इंग्लैंड ने भी दिया पाकिस्तान को तगड़ा झटका, रद्द किया दौरा

इससे पहले ब्लैककैप्स ने शुक्रवार को अचानक वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले पाकिस्तान का दौरा आगे बढ़ाने से मना कर दिया था. न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NCB) का मानना था कि पाकिस्तान एक असुरक्षित देश है, जिसकी वजह से उन्होंने सुरक्षा कारणों के चलते सीरीज नहीं खेलने का निर्णय लिया.

Leave a comment