वे टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं.

सोमवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे राउंड के दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने सामने होंगी. इससे पहले आरसीबी ने अपनी टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की तस्वीर साझा की है, जिसमें वे बैठे हुए नजर आ रहे हैं.

आरसीबी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “मैच का समय.” साथ ही उन्होंने दिल की इमोजी भी पोस्ट की.

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 7 मुकाबलों में से 5 में जीत और 2 में हार का सामना किया था. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स 7 में से 2 ही मैच जीत पाई और उन्हें 5 में शिकस्त झेलनी पड़ी. आरसीबी तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे, जबकि केकेआर 4 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं.

युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप 2021 की टीम में नहीं मिली जगह

भारतीय टीम के युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को ‘चतुर’ गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. उनका टीम इंडिया में शामिल नहीं होना टी20 विश्व कप 2021 में नीली जर्सी वाली टीम के लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है, क्योंकि टी20 आई में उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है. चहल के नाम 49 मुकाबलों में 63 विकेट हैं. उन्होंने पारी में 2 बार चार विकेट और 1 बार पांच विकेट भी चटकाए हैं. चहल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट रहा है. वे टी20 आई मैच की एक पारी में 6 विकेट चटकाने वाले दुनिया के चुनिंदा गेंदबाजों में से एक हैं.

चहल टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं. ऐसे में चहल का इस टीम में नहीं चुना जाना वाकई में हैरान करने वाला है.

Leave a comment