IPL 2021: कप्तान कोहली ने RCB की शानदार वापसी का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में रविवार को खेले गए 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 से हरा दिया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में नीली जर्सी वाली टीम 18.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 111 रन ही बना पाई.

आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली और विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारियां खेलीं. कोहली ने 42 गेंदों में 51 रन बनाए. वहीं. मैक्सवेल ने 37 गेंदों में 56 रन ठोंके. उनके अलावा स्टार बल्लेबाज श्रीकर भारत ने भी 32 रनों का अहम योगदान दिया.

मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा (43) ने सर्वाधिक रन बनाए. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (24) ने भी अहम योगदान दिया. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज आरसीबी के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से हर्शल पटेल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए. इसमें शानदार हैट्रिक भी शामिल रही. उनके अलावा युजवेंद्र चहल को 3 विकेट हासिल हुए. फिरकी गेंदबाज मैक्सवेल ने भी 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी एक विकेट हासिल हुआ.

यह भी पढ़ें | CSK vs RCB: टॉस के दौरान धोनी और कोहली के बीच दिखा ‘ब्रोमांस’, देखिए ये वायरल तस्वीर

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने बड़ी उपलब्धि हासिल की. कोहली इस लीग यानी आईपीएल में सबसे ज्यादा 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने. साथ ही उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को इस मामले में पीछे छोड़ दिया. गब्बर ने आईपीएल में 46 बार यह कमाल किया है.

कोहली ने टी20 क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज भी बन गए. कोहली ने एमआई के विरुद्ध मैच में, जैसे ही 13 रन पूरे किए, वैसे ही उन्होंने भारत की तरफ से टी20 प्रारूप में इतिहास रच दिया. आरसीबी के कप्तान की यह शानदार पारी इस टीम की जीत में काम आई.

एमआई के खिलाफ इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. अब हम इस मैच की टॉप-10 मीम्स पर नजर डालने वाले हैं. देखिए:

Leave a comment