रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से पराजित किया.

आईपीएल 2021 में शुक्रवार को दुबई में खेले गए 56वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से पराजित किया. आरसीबी के लिए श्रीकर भरत (78) और ग्लेन मैक्सवेल (51) ने मैच जिताऊ पारियां खेलीं. भरत ने मैच की आखिरी गेंद पर ज़ोरदार छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई. फाइनल ओवर की ज़िम्मेदारी दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान के हाथों में थी.

श्रीकर भरत ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 4 छक्के जड़े. वहीं, मैक्सवेल ने 33 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 8 चौके लगाए. उनके अलावा एबी डी विलियर्स ने भी 26 रनों का अहम योगदान दिया. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में आरसीबी ने 7 विकेट शेष रहते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें | IPL से संन्यास पर बोले धोनी, जानिए कब और कहां खेलेंगे अपना आखिरी मुकाबला?

नीली जर्सी वाली टीम के लिए पृथ्वी शॉ (48), शिखर धवन (43), शिमरोन हेटमायर (29), श्रेयस अय्यर (18) और कप्तान ऋषभ पंत (10) ने महत्वपूर्ण स्कोर बनाए. दिल्ली के लिए एनरिक नोर्खिया को सर्वाधिक 2 विकेट हासिल हुए. उनके अलावा अक्षर पटेल को 1 विकेट मिला. आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 2 तथा युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और डेनियल क्रिस्टियन ने 1-1 विकेट चटकाए.

आरसीबी की इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. आइये अब नज़र डालते हैं इस मुकाबले की टॉप-10 मीम्स पर. देखिए:

qwwq

Leave a comment