आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से पराजित किया.

सोमवार को शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से पराजित किया. इसी के साथ केकेआर अब भी फाइनल की दौड़ में बनी हुई है. कोलकाता की टीम की भिड़ंत अब 13 अक्टूबर को दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से होगी, जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, वही टीम 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में खेलने उतरेगी, जबकि आरसीबी का आईपीएल खिताब जीतने का सपना फिर से अधूरा रह गया.

केकेआर की इस धमाकेदार जीत में स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन ने बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने पहले गेंदबाजी में कमाल किया और फिर बल्ले के साथ तूफानी पारी खेली. नरेन ने 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए तथा 15 गेंद में 26 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 छक्के जड़े.

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए थे, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम ने 19.4 ओवर खेलते हुए 6 विकेट खोकर 139 रन बनाए और लक्ष्य को 4 विकेट और 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

बैंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली (39) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. वहीं, इस टीम के लिए स्टार तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने सर्वाधिक विकेट चटकाए. उन्होंने 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसी के साथ वे टूर्नामेंट में अभी तक 32 विकेट हासिल कर चुके हैं, जो कि इस सीजन में किसी भी गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक हैं. उनके अलावा युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज को 2-2 विकेट मिले.

काली जर्सी वाली टीम की तरफ से सुनील नरेन के अलावा तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन ने 2 विकेट झटके. वहीं, दूसरी तरफ केकेआर की इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स की बरसात कर रहे हैं, तो आइये अब नज़र डालते हैं इस मुकाबले की टॉप-10 मीम्स पर. देखिए:

Leave a comment