IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - ये न सोचा था ऐसा होगा

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में शुक्रवार को 35वें मुकाबले में सीएसके ने आरसीबी को 6 विकेट से पराजित किया. रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में सीएसके ने 11 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया. पीली जर्सी वाली टीम के लिए रुतुराज गायकवाड़ (38), फाफ डू प्लेसिस (31), मोइन अली (23) और अंबाती रायडू (32) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं.

आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने शानदार अर्धशतक जड़े. देवदत्त ने 50 गेंदों में 70 रन बनाए. वहीं, कोहली ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन बनाए.

इससे पहले सीएसके के लिए ड्वेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए. ब्रावो के अलावा शार्दुल ठाकुर को 2 और दीपक चाहर को 1 विकेट मिला. दूसरी तरफ, आरसीबी के कप्तान ने एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली. कोहली आईपीएल में सीएसके के विरुद्ध सर्वाधिक बार 50 या इससे ज्यादा का स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 9 बार यह कारनामा किया है.

यह भी पढ़ें | IPL 2021: कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान, जानिए कब देंगे इस्तीफा?

कोहली के बाद इस मामले में दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (8 बार), मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (7 बार) क्रमशः दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं. शारजाह में खेले गए मैच से ठीक पहले धोनी और कोहली के बीच एक बार फिर से शानदार बोन्डिंग देखने को मिली. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दोनों हंसते हुए नज़र आ रहे हैं. वहीं, कोहली ने धोनी के गले में हाथ भी डाला हुआ है. बहरहाल, आखिर में चेन्नई ने बैंगलोर को पराजित कर दिया है.

सीएसके की इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. अब नजर डालते हैं इस मैच की टॉप-10 मीम्स पर. देखिए:

Leave a comment