Team India
पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के टीम चयन को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है

सुपर12 राउंड के अपने पहले ही मुकाबलें में पाकिस्तान से 10 विकेट की हार झेलने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट पर टीम के चयन को लेकर हर कोई सवाल दाग रहा है. इसी बीच पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी पाक्सितान के खिलाफ विराट कोहली के टीम चयन को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इंजमाम के अनुसार भारतीय टीम का हार्दिक पांड्या को पाकिस्तान के खिलाफ खिलाने का फैसला गलत था.

इंजमाम ने अपने यू ट्यूब चैनल पर बात करते हुए बताया कि भारत को हार्दिक पांड्या का चयन नहीं करना चाहिए था क्योंकि वह गेंदबाज़ी भी नहीं कर रहे थे. इंजमाम के अनुसार भारत को पाकिस्तान के खिलाफ छठे गेंदबाज़ की कमी खली और जिसका टीम इंडिया को खामियाजा भी भुगतना पड़ा.

इंजमाम ने कहा, ‘भारत को यह बड़ा झटका इसलिए लगा क्योंकि उन्होंने हार्दिक पांड्या को टीम में जगह दी. भारत का टीम चयन सही नहीं था. बाबर आजम को अपनी इलेवन के बारे में अच्छे से पता था, लेकिन भारत को नहीं’.

उन्होंने आगे कहा, ‘जब आप इतना बड़ा मुकाबला खेलते हैं तो फिर विरोधी टीम को बिल्कुल भी मौका नहीं देना चाहते हैं, भले ही आप कितना भी खराब प्रदर्शन क्यों ना कर रहे हों, इतिहास में हमने देखा है कि सचिन तेंदुलकर चोटिल होने के बावजूद विरोधी टीम को यह जाहिर नहीं होने देते थे. वहीं हार्दिक पांड्या को देखकर मुझे तुरंत ही एहसास हो गया था कि वो चोटिल हैं और ये अच्छा संकेत नहीं था’.

Leave a comment