Ajinkya Rahane
IND v NZ, मुंबई टेस्ट: इशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे चोट की वजह से हुए बाहर

कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत ओर न्यूजीलैंड के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मैच से पहले पिच के क्यूरेटर शिव कुमार ने कहा कि इस बार न तो कोच राहुल द्रविड़ और न ही कप्तान अजिंक्य रहाणे की कोई विशेष मांग थी. साथ ही उन्होंने बताया कि यहां की पिच के टूटने की संभावना काफी कम है.

उन्होंने कहा, “हमें बीसीसीआई से कोई निर्देश नहीं मिला है, न ही टीम प्रबंधन से किसी ने मुझसे संपर्क करके पूरी तरह से स्पिनरों की मददगार पिच बनाने की बात कही. मैंने अच्छी पिच को ध्यान में रखते हुए एक पिच तैयार की है.”

यह भी पढ़ें | IND v NZ: अजिंक्य रहाणे ने किया साफ, स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कानपुर टेस्ट में करेंगे डेब्यू

आपको बता दें कि पहले कई बार टीम प्रबंधन ने कुछ विशिष्ट प्रकार की पिच तैयार करने के निर्देश दिए हैं. अगर पिच क्यूरेटर शिव कुमार की मानें तो इस बार बोर्ड की तरफ से पिच को लेकर कोई निर्देश नहीं मिले हैं.

गौरतलब है कि पहले टेस्ट में भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने डेब्यू किया. गुरूवार को मैच से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अय्यर को कैप सौंपी ओर वे टीम इंडिया के लिए लाल गेंद वाले क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 303वें खिलाड़ी बने.

Leave a comment