Aakash Chopra
अब आकाश चोपड़ा के सुर बदल गए हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शतक जड़कर आलोचकों का मुंह बन कर दिया. श्रेयस ने डेब्यू टेस्ट में 171 गेंदों का सामना करते हुए 105 रनों की लाजवाब पारी खेली, जिसमें उन्होंने 13 चौके ओर 2 छक्के लगाए. अय्यर पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ने वाले भारत के 16वें खिलाड़ी हैं.

वहीं, इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ओर मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने श्रेयस अय्यर की कड़ी आलोचना करते हुए कहा था कि उन्हें कानपुर टेस्ट में हनुमा विहारी की जगह मौका देकर विहारी का हक छीना गया है.

मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए आकाश ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण से कहा, “इस टीम में हनुमा विहारी को होना चाहिए था. उस खिलाड़ी ने इतना अच्छा खेल दिखाया है, जब सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया और टीम में जगह बनती है तो फिर सबसे पहले हनुमा का ही इस जगह पर हक था.”

यह भी पढ़ें | IND v NZ: टेस्ट में हरभजन का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 5 विकेट दूर हैं अश्विन

लेकिन अब आकाश चोपड़ा के सुर बदल गए हैं. अय्यर के डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने के बाद आकाश ने उनकी तारीफ की है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से लिखा, “डेब्यू पर शतक. कई में पहली सेंचुरी. अच्छा खेला, श्रेयस अय्यर.”

उल्लेखनीय है कि श्रेयस अय्यर को टेस्ट में डेब्यू करने के लिए 4 साल का इतंजार करना पड़ा. इससे पहले अय्यर ने टीम इंडिया के लिए छोटे प्रारूप में साल 2017 में डेब्यू किया था.

Leave a comment