Aakash Chopra
पूर्व भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने कहा कि शुभमन गिल टेस्ट ओपनर की तरह नहीं दिखते.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने कहा कि शुभमन गिल एक टेस्ट ओपनर की तरह नहीं लगते हैं और उन्होंने उनकी कुछ तकनीकी खामियों को उजागर भी किया. बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गिल ने शानदार अर्धशतक जड़ा था.

22 साल के शुभमन गिल को काइल जैमिसन ने अपनी इन स्विंगर गेंद पर बोल्ड किया, भारत के पूर्व बल्लेबाज़ आकाश चोपड़ा को लगता है कि अंदर आती गेंदो को लेकर गिल की तकनीक में कमी है.

चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “जब भी मैं उसे खेलते हुए देखता हूं, तो वह मुझे एक टेस्ट ओपनर की तरह नहीं लगते. वह जिस तरह से लाइन के अंदर खेलता है, उसके बल्ले का बाहरी किनारा और अंदर का किनारा दोनों उजागर हो जाता है”.

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन जब वह स्पिन खेलता है, तो वह अपने पैरों का अच्छी तरह से उपयोग करता है, क्रीज़ पर अपनी पहुंच का बहुत अच्छा उपयोग करता है, उनका फुटवर्क बेहतरीन होता है और उनका डिफेन्स भी मजबूत है। बल्ला हमेशा पैड के सामने होता है. मेरी राय में, वह मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं. उन्होंने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उनका असली रंग और रूप तब देखा जाएगा जब वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे”.

Leave a comment