IPL 2022
मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेज़र परिवार ने आईपीएल की दो नई टीमों में से एक को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अगले आईपीएल सीज़न में 10 टीमों को लीग में शामिल करने की घोषणा कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैनचेस्टर यूनाइटेड फ़ुटबॉल टीम के मालिक ‘ग्लेज़र परिवार’ ने अब भारत की इस टी20 लीग में प्रवेश करने में रुचि दिखाई है.

वित्तीय नियमों को लेकर बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि बोली लगाने वाले की कुल संपत्ति 2500 करोड़ होनी चाहिए और कम्पनी का कारोबार 3000 करोड़ रूपये से अधिक नहीं होना चाहिए. टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस क्लब के मालिकों ने कथित तौर पर एक आईटीटी (इनविटेशन टू टेंडर) खरीदा है. रिपोर्ट के अनुसार, मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक दुनिया की सबसे मूल्यवान टी20 लीग में गहरी दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया कि ‘तकनीकी रूप से, विदेशी निवेशक बीसीसीआई की शर्तों को पूरा करने पर ही बोली में हिस्सा लेने के पात्र हो सकते हैं. हम वास्तव में नहीं जानते कि मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक नीलामी के दौरान मेज पार आएंगे या नहीं. लेकिन हम निश्चित रूप से यह जानते हैं कि उन्होंने इसमें रुचि दिखाई है।’

आईटीटी (इनविटेशन टू टेंडर) लेने वालों में अड़ानी समूह, टोरेंट फार्मा, अरबिंदो फार्मा, आरपी-संजीव गोयनका समूह, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया, जिंदल स्टील, उद्यमी रोनी स्क्रूवाला और तीन निजी कंपनी भी शामिल हैं. उम्मीद है कि बीसीसीआई इसकी औपचारिक घोषणा 26 अक्टूबर को करेगा. बोलियां संयुक्त अरब अमीरात में जमा की जाएंगी, जहां टी20 विश्व कप 2021 चल रहा है.

Leave a comment