गंभीर ने अश्विन की गेंदबाजी पर उठाए सवाल, बोले 'उन्हें ऑफ स्पिनर ही रहना चाहिए'

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी की कड़ी आलोचना की है. गंभीर ने कहा है कि वे एक ऑफ स्पिनर हैं और उन्हें एक ऑफ स्पिनर की तरह से ही गेंदबाजी करनी चाहिए.

बता दें कि बुधवार को अश्विन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 22 रन खर्च किए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. दाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज ने विकेट लेने के लिए अपनी गेंदबाजी में कई तरह के प्रयोग कर डाले थे.

गंभीर ने कहा, “उन्हें कुछ अलग करने की जगह ऑफ स्पिन गेंदबाजी ही करनी चाहिए. अश्विन इस वक्त वर्ल्ड के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं, लेकिन इस मैच के दौरान उन्होंने ऑफ स्पिन गेंद फेंकी ही नहीं. अश्विन को सबसे पहले ये समझने की जरूरत है कि वो एक ऑफ स्पिनर हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “हैदराबाद के तीन विकेट गिर चुके थे ऐसे में आफ स्पिन गेंदबाजी सबसे शानदार विकल्प होता. उन्होंने आगे कहा कि इंग्लैंड दौरे पर अश्विन को चार टेस्ट मैचों में मौका नहीं दिया गया”

पूर्व ओपनर ने कहा, “उन्होंने लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन जब तक आपकी गेंद पर छक्का नहीं लगे तब तक आपको पारंपरिक गेंदबाजी ही करनी चाहिए ना कि जरूरत से ज्यादा प्रयोग करना चाहिए.”

Leave a comment