भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर पूर्व क्रिकेटर्स के साथ-साथ फैंस की निगाहें बनी हुई हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर पूर्व क्रिकेटर्स के साथ-साथ फैंस की निगाहें बनी हुई हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा ने इस खिताबी मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उनके अनुसार, विराट सेना अभी भी डब्ल्यूटीसी फाइनल में शानदार वापसी कर सकती है।

58 साल के पूर्व क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय टीम की शानदार वापसी को लेकर कहा, “भारत को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि न्यूजीलैंड की टीम ज्यादा बड़ी लीड ना ले पाए। उन्हें कीवी टीम पर लगातार दबाव बनाकर रखना होगा और नियमित अंतराल पर विकेट चटकाने होंगे। उन्हें शानदार कैच पकड़ने होंगे। कप्तान विराट कोहली की रणनीति एकदम सिंपल और सीधी होनी चाहिए और उस पर हर खिलाड़ी को अमल करना चाहिए।”

रमीज राजा ने कहा कि टीम इंडिया के पास वापसी करने का अभी भी मौका है। पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “भारत के लिए यह आसान नहीं होगा, क्योंकि उनके ऊपर भी दबाव है, लेकिन ये नामुकिन नहीं है। भारतीय टीम इस मुकाबले में शानदार तरीके से वापसी कर सकती है। भारत के पास अभी भी वापसी करने का मौका है और इसके लिए उन्हें बेहतरीन क्रिकेट खेलते हुए शानदार वापसी करनी होगी।”

यह भी पढ़ें | 5 बल्लेबाज, जिन्होंने 25 साल की उम्र से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बना लिए थे सर्वाधिक रन

गौरतलब है कि भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली पारी में 217 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस दौरान कीवी टीम की तरफ से तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने 5 विकेट चटकाए। इसके जवाब में उतरी न्यूजीलैंड टीम ने तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए।