Mohammad Shami
फेसबुक ने बताया कि उसने उन टिप्पणियों को तुरंत हटा दिया था.

आईसीसी टी20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान से भारत की हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑनलाइन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था. फेसबुक ने बताया कि उसने उन टिप्पणियों को तुरंत हटा दिया था. बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद मोहम्मद शमी और उनके धर्म को लेकर काफी भद्दे और आपत्तिजनक कमेंट्स किए गए थे.

आईएएनएस को दिए एक बयान में, फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, ‘किसी को भी कहीं भी दुर्व्यवहार का अनुभव नहीं होना चाहिए और हम इसे अपने प्लेटफॉर्म पर नहीं होने देना चाहते हैं’.

उन्होंने आगे कहा, ‘हमने भारतीय क्रिकेटर के साथ दुर्व्यवहार करने वाली टिप्पणियों को हटाने के लिए तुरंत कदम उठाए और हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे जो हमारे सामुदायिक मानकों का उल्लंघन करते हैं.’

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 12 राउंड के पहले मैच में मोहम्मद शमी काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने 3.5 ओवर में 43 रन दिए थे. इस मुक़ाबले के बाद सोशल मीडिया पर शमी के खिलाफ बेहद भद्दे कमेंट किए गए जिसके तहत फेसबुक ने यह फैसला लिया है.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया, जिसके बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटरों को भी उनके बचाव में उतरना पड़ा. सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और इरफ़ान पठान जैसे दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों ने शमी के समर्थन में ट्वीट किए.

Leave a comment