Rashid Khan
राशिद खान को दुनिया के सबसे घातक फिरकी गेंदबाजों में गिना जाता है.

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने फैंस से शांत रहने की अपील की है. उन्होंने फैंस से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुक़ाबले का आनंद लेने का अनुरोध किया है. बता दे कि 2019 विश्व कप मैच के दौरान अफगानिस्तान और पाकिस्तान टीम के फैंस के बीच झड़प हो गई थी.

29 जून 2019 को अफगानिस्तान और पाकिस्तान मैच के दौरान, लीड्स में, हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड के बाहर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रशंसकों के बीच झड़प हुई थी. उस मैच के दौरान एक विमान को उड़ते हुए देखा गया था, जिसपर ‘जस्टिस फॉर बलूचिस्तान’ का बैनर टंगा हुआ था.

राशिद खान ने फैंस से अपील करते हुए कहा, ‘2019 वर्ल्ड कप मैच के बाद जो हुआ वो नहीं होना चाहिए था. लेकिन सभी प्रशंसकों से यही अनुरोध है कि अंत में कुछ भी परिणाम रहे, आखिर में यह खेल देशों को एक करता है और उन्हें एक साथ लाता है, इस प्रकार की दुर्घटनाएं नहीं होनी चाहिए’.

उन्होंने आगे कहा, ‘निश्चित रूप से पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा एक अच्छा मुक़ाबला रहा है, तब भी जब हम 2018 में एशिया कप में खेले थे और 2019 विश्व कप में भी. लेकिन, यह खेल ही रहना चाहिए. मेरा सभी फैंस से अनुरोध है कि शांत रहें और खेल का आनंद लें. जो हुआ उसे भूलकर बस मैच का लुत्फ़ लें’.

आखिरी बार पाकिस्तान और अफगानिस्तान आईसीसी विश्व कप 2019 में एक दूसरे के खिलाफ भिड़े थे. इस मुकाबलें में पाकिस्तान ने तीन विकेट से जीत हासिल की थी.

Leave a comment