इंग्लैंड दौरे पर गई बाबर आज़म के नेतृत्व वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम का खराब प्रदर्शन जारी है।

इंग्लैंड दौरे पर गई बाबर आज़म के नेतृत्व वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम का खराब प्रदर्शन जारी है। पहले वनडे की हार के बाद टीम को दूसरे मुकाबले में भी मेजबानों की कम अनुभवी वाली टीम के हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा। पाकिस्तानी टीम पहले दोनों एकदिवसीय मुकाबलों में 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। कई पाकिस्तानी दिग्गज टीम की लगातार हार की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। अब इस कड़ी में विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल का नाम भी जुड़ गया है।

39 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “इंग्लैंड की टीम मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं, क्योंकि वे शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। वे शॉर्टकट पर निर्भर नहीं हैं। उन्होंने एक या दो मुकाबलों के आधार पर टीम का चयन नहीं किया है। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जो सूझबूझ दिखाई है, उससे इंग्लैंड की टीम को फायदा हुआ है और एक ही समय पर उनकी टीम्स खेल सकती हैं।”

पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “इंग्लैंड के पास टैलेंड प्लेयर्स हैं। यह पाकिस्तान की बुरी किस्मत है। अंतिम मैच में उन्हें और अधिक प्रयास करना चाहिए। उन्हें तीसरा वनडे जीतना चाहिए ताकि वे बढ़े हुए मनोबल के साथ टी20 सीरीज में उतर सकें। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों क्या हो रहा है, वह हर कोई देख रहा है।”

कामरान अकमल ने बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम की तारीफ करते हुए कहा, “इंग्लैंड की टीम ने वास्तव में काफी शानदार प्रदर्शन किया। बेन स्टोक्स की कप्तानी में उन्होंने, जिस तरह की फील्डिंग की वे कमाल की थी। पाकिस्तान को देखकर लग नहीं रहा था कि वे हार जाएंगे, लेकिन उन्होंने उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया। हमारे खिलाड़ियों के पास 400 से अधिक मुकाबलों का अनुभव था और उनकी पूरी टीम के पास केवल 108 ही मुकाबलों का अनुभव था। आप कागजों पर इस अंतर को समझ सकते हैं।”

Leave a comment