Pat-Cummins-Steve-Smith
कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान, स्मिथ को मिली उप-कप्तान की जिम्मेदारी

दाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज पेट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उप-कप्तान बनाया गया है. हाल ही में पूर्व कप्तान और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने विवाद में फंसने की वजह से कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया था.

वहीं, कमिंस कप्तान बनने के बाद खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि वे लाल गेंद वाले क्रिकेट में कंगारू टीम का कप्तान बनने से सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

कमिंस ने कहा, “मैं इस जिम्मेदारी को एशेज सीरीज से पहले कबूल कर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उम्मीद है कि मैं वही लीडरशिप टीम को दे सकूंगा, जो इतने वर्षों से टिम पेन टीम को दे रहे थे.”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे पास कुछ शानदार सीनियर खिलाड़ी हैं साथ ही कुछ युवा खिलाड़ी भी आ रहे हैं, जो इस टीम को काफी मजबूत बनाते हैं.”

दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ भी बड़ी जिम्मेदारी मिलने से हर्षोत्फुल्ल हैं. उन्होंने कहा, “मैं टीम की लीडरशिप में लौट कर काफी खुश हूं. मैं पैट कमिंस की मदद करने को तैयार हूं. पैट कमिंस और मैं काफी लंबे समय से एक साथ खेल रहे हैं, इसलिए हम एक दूसरे की शैली को जानते हैं.”

Leave a comment