jasprit bumrah
बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है.

पिछले कुछ समय में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने देश हो या विदेश, हर जगह धमाकेदार प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया की जीत में पेसर्स की अहम भूमिका रही थी. वहीं, भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि पिछले दो सालों में काफी कुछ बदलाव हुआ है और अब टीम जीत के लिए तेज गेंदबाजों पर काफी विश्वास दिखाती है.

बुमराह ने कहा, “भारतीय तेज गेंदबाजी इकाई का सदस्य होने के नाते मैं कहना चाहूंगा कि हम पूरे विश्व में कौन क्या कह रहा है, उस पर ध्यान नहीं देते. हमारा लक्ष्य सिर्फ बेहतर करना और टीम की जीत में योगदान देने पर होता है. साल 2018 से सब कुछ बदलना शुरू हुआ, क्योंकि उस समय टीम को विदेश दौरे पर कई टेस्ट मैच खेलने थे और धीरे-धीरे टीम स्पिनर की जगह तेज गेंदबाजों पर निर्भर होने लगी और समय के साथ हमने फिटनेस के ऊपर भी काफी काम किया.”

यह भी पढ़ें | IPL 2021: CSK की बल्लेबाजी को पटरी पर लाने के लिए धोनी को क्या काम करना चाहिए?

उन्होंने आगे कहा, “कप्तान का भी समर्थन मिलता रहा, जिससे हमें सफलता मिली तो आत्मविश्वास भी बढ़ता चला गया. मेरे विचार से यही कारण है कि हम इतना अच्छा प्रदर्शन कर सके और अब टीम तेज गेंदबाजों पर काफी भरोसा भी दिखाती है.”

याद हो कि अंग्रेजों के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया ने अपने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बल-बूते 2-1 से अपने कब्ज़े में लिया था. इसके बाद मैनचेस्टर टेस्ट को कैंसिल करने का कारण भारतीय खेमे में एंटर हुए कोरोना वायरस को बताया गया, जबकि अन्य रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि आईपीएल 2021 को फायदा पहुंचाने के लिए सीरीज के फाइनल टेस्ट को रद्द किया गया है.

इसके अलावा डेली मेल की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मुख्य कोच रवि शास्त्री की वजह से भारतीय कैंप में कोरोना वायरस फेला है. सबसे पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था.

Leave a comment