Justin Langer – Tim Paine
पेन ने अपने इस बयान में कहा है कि कोच लैंगर चाहते थे कि वह कप्तानी पद पर बने रहें।

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन ने मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को लेकर बड़ा बयान दिया है। पेन ने अपने इस बयान में कहा है कि कोच लैंगर चाहते थे कि वह कप्तानी पद पर बने रहें। सेक्स्टिंग स्कैंडल के बावजूद कोच जस्टिन लैंगर का मानना था कि टिम पेन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का नेतृत्व करते रहें और कप्तानी पद से इस्तीफा नहीं दें।

टिम पेन के अनुसार, जब उन्होंने मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को अपने कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में बताया था तो वह बेहद निराश हो गए थे। 36 साल के कंगारू क्रिकेटर ने हेराल्ड सन को दिए इंटरव्यू में कहा, “जस्टिन लैंगर मेरे इस फैसले से काफी हताश हैं। वह मुझे कप्तानी करते हुए देखना चाहते थे, जब मैंने उन्हें अपने कप्तानी छोड़ने की वजह के बारे में बताया तो उन्होंने मेरा साथ दिया और मुझे काफी सपोर्ट किया। मुझे अपने सभी साथी खिलाड़ियों के मैसेज आए और उन्होंने मुझे पूरा समर्थन दिया।”

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, “सबने यही कहा कि हम सबसे गलतियां हो जाती हैं और उससे सीख लेकर हम आगे बढ़ते हैं। हालांकि, कप्तानी छोड़ने का फैसला सिर्फ और सिर्फ मेरे अकेले का था। ये भले ही मुश्किल निर्णय था, लेकिन मेरे हिसाब से ऐसा करना सही था।” टिम पेन पर साल 2017 में साथी महिला सहकर्मी पर अश्लील मैसेज और तस्वीरें भेजने का मामला सामने आया था।

अब इस स्कैंडल के सार्वजनिक होने के बाद टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया और पद से इस्तीफा दे दिया।

Leave a comment