भारतीय टीम के युवा हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर का मंगलवार को 22वां जन्मदिन है।

भारतीय टीम के युवा हरफनमौला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर का मंगलवार को 22वां जन्मदिन है। इस खास दिन पर उनके दोस्तों, साथी खिलाड़ियों और फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बर्थडे विश किया है। सुंदर ने अपना क्रिकेट करियर बल्लेबाज के रूप में शुरू किया था। उन्हें साल 2016 में अंडर -19 विश्व कप के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया था, जिसके बाद उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर को अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वॉशिंगटन सुंदर के जन्मदिन के मौके पर उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भारत की नीली जर्सी में सुंदर की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “वॉशिंगटन सुंदर आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

इंडियन प्रीमियर लीग ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जर्सी में तमिलनाडु के इस खिलाड़ी की तस्वीर साझा करते हुए बर्थडे विश किया है। सुंदर आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हैं। इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी वॉशिंगटन सुंदर को बधाई दी है।

गौरतलब है कि वॉशिंगटन सुंदर ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक भारत के लिए एक ही एकदिवसीय मुकाबला खेला है। इसके अलावा उन्होंने 31 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 25 विकेट और 47 रन बनाए हैं। वहीं, सुंदर ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ब्रिसबेन टेस्ट में डेब्यू किया था और बेहतरीन प्रदर्शन किया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक भारत के लिए 7 टेस्ट मुकाबले खेले हैं और उसमें 6 विकेट और 265 रन बनाए हैं।

Leave a comment