asghar crictoday
आखिरी पारी खेलने के बाद रो पड़े असगर, नामीबिया के खिलाड़ियों ने नहीं मनाया उनके विकेट का जश्न

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया है. हैरानी वाली बात यह है कि उन्होंने टी20 विश्व कप 2021 के बीच में यह घोषणा की है. उन्होंने रविवार को नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला.

इस मैच में उन्होंने 23 गेंदों का सामना करते हुए 31 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. असगर को रूबेन ट्रंपलमैन ने माइकल वैन लिंगेन के हाथों कैच आउट कराया. आउट होने के बाद मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों ने असगर से हाथ मिलाया. नामीबिया के खिलाड़ियों ने उनके आउट होने के बाद जश्न भी नहीं मनाया. इतना ही नहीं, प्रस्तुतीकरण के दौरान उनके आंसू भी निकल आए.

असगर ने अपनी आखिरी पारी के बाद कहा. “मैं अब युवाओं को मौका देना चाहता हूं. युवाओं के आगे आने का यह सही समय है. अधिकांश लोगों ने इस टूर्नामेंट के अंत तक खेल जारी रखने के लिए कहा, लेकिन मुझे लगा कि पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद यह सही समय है. ढेर सारी यादें हैं, यह मेरे लिए कठिन है.”

मालूम हो कि असगर टी20 आई के सबसे सफल कप्तान हैं. असगर की अगुवाई में नीली जर्सी वाली टीम ने 52 टी20 मुकाबलों में से 42 में जीत दर्ज की है. इतना ही नहीं, असगर ने अपनी कप्तानी में अफगानिस्तान टीम को 59 एकदिवसीय मुकाबलों में से 34 में जीत दिलाई है.

यह भी पढ़ें | T20 World Cup 2021, सुपर 12: जानिए, अब तक के सभी मुकाबलों का परिणाम

Leave a comment