टी20 विश्व कप 2021 से बाहर हो जाएगा अफगानिस्तान! तालिबानी झंडा बनेगा कारण

अफगानिस्तान के लिए मौजूदा समय में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. हथियारों से लैस तालिबानी लड़ाके इस देश पर कब्ज़ा जमा चुके हैं. ऐसे में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इस साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में हिस्सा ले पाएगी या नहीं, इस पर संशय बना हुआ है. ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक, नसीब जादरान खान के एसीबी के नए सीईओ बनने के बाद अब यह खबर सामने आ रही है कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान के हिस्सा लेने का सपना धराशायी हो सकता है.

वहीं, दूसरी तरफ तालिबान के झंडे के नीचे देश के आईसीसी ईवेंट में भाग लेने की संभावना जताई जा रही है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद स्थिति की निगरानी कर रही है. अगर यह देश तालिबान के झंडे के नीचे खेलने का फैसला करता है तो अफगानिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. द टेलीग्राफ यूके की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि ऐसा हुआ तो सदस्य देश को प्रतियोगिता में भाग लेने से बाहर कर सकते हैं.

इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के पूर्व सीईओ शफीकउल्लाह स्तानिकजई ने उम्मीद जताई थी कि समय के साथ-साथ सबकुछ ठीक हो जाएगा.

यह भी पढ़ें | खौफनाक मंज़र! AK-47 लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में घुसे तालिबानी लड़ाके

शफीकउल्लाह स्तानिकजई ने कहा था, “देश में क्रिकेट रिफ्यूजी कैंप से शुरू हुआ था. इसके बाद हमने लंबा सफर तय किया है. सीमित संसाधनों के बाद भी हमने पूर्ण सदस्यता हासिल की. मुझे उम्मीद है और मैं प्रार्थना करता हूं कि देश में क्रिकेट विकसित होता रहे.”

गौरतलब है कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्ज़ा करने के बाद से वहां पर खेल को लेकर भी अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं. ऐसे में अफगानिस्तान की तालिबानी सत्ता ने सबकुछ अपने अंडर में ले लिया है. तालिबान के अफगानिस्तान पर काबिज होने के बाद कई लोगों में खौफ है.

Leave a comment