ind v afg crictoday
T20 World Cup, IND v AFG: मैच प्रीव्यू, पिच रिपोर्ट, संभावित एकादश और आपसी मुकाबला

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में बुधवार को सुपर-12 के ग्रुप-2 के मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ वाला होगा, क्योंकि आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में नीली जर्सी वाली इस टीम के लिए सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. विराट सेना को अपने दोनों शुरूआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. पहले उन्हें पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया और इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इससे भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी तगड़ा झटका लगा है. अब विराट सेना को अंतिम चार की दौड़ में बने रहने के लिए अपने बाकी बचे सभी मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे.

वहीं, अफगानिस्तान ने तीन मैच खेले हैं और दो में उसे जीत मिली है, जबकि एक मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी है. मौजूदा टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने अब तक प्रभावशाली क्रिकेट खेला है और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ है.

कब और कहां देख सकते हैं भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग?

भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला बुधवार को शाम 07:30 बजे से शुरू होगा. इस मैच को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है, जबकि ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar पर देखने को मिलेगी. टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान मैदान में आधे घंटे पहले यानी शाम सात बजे आएंगे. यह मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा.

क्या होगा पिच और मौसम का मिजाज़?

अबु धाबी की पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है. अगर मौसम की बात की जाए तो इस मैच में बारिश के खलल की कोई संभावना नहीं है. यूएई में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा.

भारत और अफगानिस्तान की टीमें टी20 आई में आमने-सामने

इन दोनों टीमों के बीच अब तक दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दोनों ही बार भारत ने बाज़ी मारी है. दोनों टीमों के बीच पहला टी20 आई मैच 2010 टी20 वर्ल्ड कप में खेला गया था और दूसरा टी20 आई मैच 2012 टी20 विश्व कप में खेला गया था. दोनों टीम्स के बीच यह तीसरा टी20 आई मैच होगा.

दोनों टीमों की संभावित एकादश

भारत

केएल राहुल, ईशान किशन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जाडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती/ रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह.

अफगानिस्तान

हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज, नजीबुल्लाह जादरान, उस्मान गनी, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, राशिद खान, करीम जन्नत, हामिद हसन, नवीन-उल-हक.

Leave a comment