IPL 2021 UAE leg: चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण का दूसरा चरण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा. इस लेग का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा. इससे पहले सीएसके को तगड़ा झटका लगा है. धाकड़ सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस चोटिल होने के चलते पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. हालांकि, बाद में फाफ की चोट के मद्देनजर यह फैसला लिया जाएगा कि वे कब खेल पाएंगे.

वहीं, स्टार ऑलराउंडर सैम करन बुधवार को लंदन से यूएई पहुंचे हैं. ऐसे में करन आज से 6 दिन तक आइसोलेट होंगे और इस स्थिति में वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे.

बहरहाल, अब हम एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम की संभावित एकादश पर नजर डालेंगे. देखिए:

रुतुराज गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 के पहले राउंड में शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 7 मुकाबलों में 28 के औसत से 196 रन बनाए. इस दौरान रुतुराज ने 2 अर्धशतक जड़े. वे सेकंड लेग में भी शानदार बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं.

मोइन अली

मोइन अली

धाकड़ बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस की गैरमौजूदगी में मोइन अली को पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है. उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 6 मुकाबलों में 34.33 के औसत से 206 रन बनाए और 5 विकेट भी झटके. मोइन के ऑलराउंड प्रदर्शन का फायदा इस बार भी सीएसके को मिल सकता है.

सुरेश रैना

सुरेश रैना

बाएं हाथ के बल्लेबाज रैना आईपीएल इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 7 मुकाबलों में 24.60 के औसत से 123 रन बनाए, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल है. वे इस बार भी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं.

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू

चेन्नई सुपर किंग्स के इस धाकड़ बल्लेबाज ने पहले चरण में 7 मुकाबलों में 34 के औसत से 136 रन बटोरे थे. दाएं हाथ के बल्लेबाज रायडू अपनी शानदार बल्लेबाजी स्किल्स के लिए जाने जाते हैं. वे आगामी चरण में भी इस टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.

एमएस धोनी

एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले फेज में 7 मुकाबलों में 12.33 के औसत से सिर्फ 37 रन बनाए थे. धोनी ने भले ही रन नहीं बनाए हों, लेकिन वे किसी भी मैच में अपनी बल्लेबाजी से तूफान ला सकते हैं.

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा

बाएं हाथ के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने आईपीएल के 14वें संस्करण के पहले लेग में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 7 मुकाबलों में 131 की औसत से 131 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 1 अर्धशतक भी जड़ा. इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम के लिए 6 विकेट भी चटकाए. जडेजा आगामी राउंड में भी सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.

ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो

धाकड़ ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो पहले चरण में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उन्होंने 4 मुकाबलों में 20 रन बनाए थे और गेंदबाजी में 4 विकेट चटकाए थे. भले ही वे फ्लॉप रहे हों, लेकिन ब्रावो एक मैच विनर खिलाड़ी हैं. वे अपनी बल्लेबाजी या गेंदबाजी के दम से किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं.

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर

स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर में गेंदबाजी में विकेट चटकाने के अलावा बल्लेबाजी में खूब रन कूटने का माद्दा है. उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में 7 मुकाबलों में 5 विकेट हासिल किए थे. शार्दुल इस बार अपने हरफनमौला प्रदर्शन से खूब वाह-वाही लूट सकते हैं.

दीपक चाहर

दीपक चाहर

दाएं हाथ के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने आईपीएल के 14वें संस्करण के पहले चरण में शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. उन्होंने 7 मुकाबलों में 8 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा वे बल्ले से भी रन बनाने कि काबिलियत रखते हैं. चाहर इस बार भी शानदार गेंदबाजी कर इस टीम की जीत में अहम भूमिका निभाना चाहेंगे.

लुंगी एंगीडी

लुंगी एंगीडी

दाएं हाथ के इस तूफानी गेंदबाज को आईपीएल 2021 के पहले राउंड में कम मैच खेलने का मौका मिला था. इस दौरान उन्होंने 3 मुकाबलों में 5 विकेट अपने नाम किए थे. एंगीडी इस बार सीएसके की जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.

इमरान ताहिर

इमरान ताहिर

दिग्गज लेग स्पिनर इमरान ताहिर को आईपीएल-14 के पहले फेज में सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होने 2 विकेट हासिल किए थे. ताहिर अपनी गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं. इस बार वे इसी मंशा के साथ मैदान पर उतरने की कोशिश करेंगे.

Leave a comment