आज की टॉप-5 ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

खुद को ब्राह्मण बताकर विवादों में घिरे सुरेश रैना, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई क्लास

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना एक नए विवाद में फंसते हुए नज़र आ रहे हैं। रैना के एक बयान के कारण सोशल मीडिया यूजर्स उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं। दरअसल, तमिलनाडु प्रीमियर लीग के 5वें सीजन के शुरूआती मुकाबले के लिए रैना को कमेंट्री करने के लिए आमंत्रित किया गया था और इस दौरान उन्होंने खुद को ब्राह्मण बता दिया था, जिसके बाद अब सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है।

जीत के बाद राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में दिया भाषण, कोच ने की खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है, जिसके दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने मेजबानों को 3 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली। कोलंबो के आर प्रेमदास मैदान पर खेले गए इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मैच विनिंग पारी खेली थी। चाहर ने पहले गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए और बाद में बल्लेबाजी करते हुए 69* रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। सोशल मीडिया पर मैच के बाद की एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ स्पीच देते नज़र आ रहे हैं।

पठान ब्रदर्स, राशिद खान और बाबर आजम सहित क्रिकेटर्स ने दी ईद की बधाई

भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ईद उल अजहा के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दी हैं। इरफान ने ट्वीट में अपने बेटे के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “सभी को ईद की शुभकामनाएं।” वहीं, यूसुफ पठान ने भी त्योहार पर अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं दीं।

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर तंज कसते हुए दीपक चाहर से सीख लेने की दी नसीहत

भारतीय टीम ने मंगलवार को खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से मात देते हुए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम को यह रोमांचक जीत दिलाई। चाहर ने 82 गेंदों पर 69* रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने दीपक चाहर की बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पर निशाना साधा है।

विराट सेना ने श्रीलंका में मिली टीम इंडिया की जीत का मनाया जश्न, देखें वीडियो

इस समय भारत की दो अलग-अलग टीम्स श्रीलंका और इंग्लैंड दौरे पर हैं। ऐसा भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है। विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है, जहां वे 4 अगस्त से पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। वहीं, शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया श्रीलंकाई दौरे पर है, जिसमें लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेली जा रही है।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment