पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टयानो रोनाल्डो की गिनती दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में की जाती है। 34 साल के रोनाल्डो की पुर्तगाल समेत पूरे विश्व में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। वह130 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से फ्री किक मारने की क्षमता रखते हैं। आज हम आपको उनसे जुड़ी पांच ऐसी बाते बताने जा रहे हैं,जिसके चलते वह हमेशा चर्चा में रहते हैं।

नशीले पदार्थों से हमेशा रहते हैं दूर

रोनाल्डो की गिनती सीनियर खिलाड़ियों में होती है,लेकिन आज भी फुर्ती के मामले में वह किसी युवा खिलाड़ी से कम नही हैं। उनकी बेहतरीन फिटनेस का राज यह है कि वह शराब और सिगरेट जैसे नशीले पदार्थों से बिल्कुल दूर रहते हैं। मैदान पर हमेशा ही रोनाल्डो की तेज दौड़ विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के हौसले तोड़ देती है।

अपने शरीर पर नहीं बनवाया है एक भी टैटू

आमतौर पर देखा जाता है कि फुटबॉलर शरीर पर टैटू बनवाने के काफी शौकीन होते हैं,लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रोनाल्डो ने अपने शरीर में एक भी टैटू नहीं बनवाया है। दरअसल, रोनाल्डो नियमित तौर पर साल में दो बार रक्तदान करते हैं। इसी कारण उन्होंने कोई भी टैटू नहीं बनवाया है।

कई फैन्स उनके नाम पर रख चुके हैं अपने बच्चों का नाम

रोनाल्डो फैन्स के कितने चहेते हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता कि कई फैन्स ने उनके नाम पर ही अपने बच्चे का नाम रखा है। रोनाल्डो ने खुद अपने सबसे बड़े बेटे नाम क्रिस्टियानो जूनियर रखा है। वहीं रोनाल्डों का नाम उनके माता-पिता नें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन से प्रेरित होकर रखा था।

अमीर फुटबॉलर में होती है गिनती

यूएनटस की तरफ से खेलने वाले रोनाल्डो कमाई के मामले में मशहूर फुटबॉलर मैसी के बाद दूसरे नंबर पर आते हैं। उनकी मासिक कमाई 4.1 मिलियन पॉन्ड यानी 57 करोड़ रुपये है। इसके अलावा पुर्तगाल के इस स्टार खिलाड़ी को महंगी घड़ियां पहनने का भी शौक है।

Leave a comment