ajaz patel
ऐसे में पूर्व भारतीय दिग्गज जहीर खान ने किवी गेंदबाज के इस शानदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ करते हुए उनकी सफलता की असली वजह बताई है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर एजाज पटेल ने भारत के विरुद्ध खेले जा रहे मुंबई टेस्ट में इतिहास रच दिया है। उन्होंने पहले पारी में टीम इंडिया की सभी 10 विकेट लिए। ऐसे में पूर्व भारतीय दिग्गज जहीर खान ने किवी गेंदबाज के इस शानदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ करते हुए उनकी सफलता की असली वजह बताई है। उनका मानना है कि उन्होंने रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के भारतीय परिस्थितियों में गेंदबाजी का सफलता मंत्र अपनाया।

43 साल के पूर्व तेज गेंदबाज ने मुंबई में जन्मे एजाज पटेल कि सफलता के बारे में क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा, “मेरे ख्‍याल से एजाज ने भारतीय परिस्थितियों में जडेजा और अक्षर के सफलता का मंत्र अपनाया ह। उन्‍होंने सीखा कि कैसे दोनों बाएं हाथ के गेंदबाज भारत में गेंदबाजी करते हैं। हमने जडेजा और अक्षर को देखा कि ये अच्‍छी ड्रिफ्ट देते हैं और एंगल का उपयोग करते हैं। ये विकेट टू विकेट गेंदबाजी करते हैं। जैसे ही उन्‍हें पिच से मदद मिलती है तो वह और ज्‍यादा खतरनाक हो जाते हैं।”

जहीर खान ने एजाज कि प्रशंसा करते हुए कहा कि मेहमान टीम ने अपने बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर को नहीं खिलाकर एक गलती की है। बाएं हाथ के पूर्व भारतीय पेसर ने कहा, “एजाज ने अपनी ड्रिफ्ट और आर्म बॉल का बहुत अच्छा इस्तेमाल किया। इस पिच पर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। अगर सेंटनर खेलते तो न्यूजीलैंड के लिए कहानी कुछ और हो सकती थी। ऐसा हो सकता है कि वे उन्हें यहां नहीं खिलाकर चूक गए।”

उल्लेखनीय है कि एजाज पटेल ने टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट हौल लेकर अपने नाम नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। वह टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले जिम लेकर और अनिल कुंबले के नाम यह शानदार रिकॉर्ड दर्ज है।

Leave a comment

Cancel reply