भारतीय टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ समय पहले बीसीसीआई से क्रिकेट में वापसी की गुजारिश की थी. अब पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए अपने 30 संभावित खिलाड़ियों के स्क्वॉड में युवी को शामिल किया है, लेकिन अभी इस बात में कोई स्पष्टता नहीं है कि युवराज को अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा या नहीं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 39 साल के युवराज सिंह रोजाना मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करने आ रहे हैं. उन्होंने हाल ही में एक अभ्यास वाला वीडियो अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया था. याद हो कि युवराज सिंह के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने 28 साल के बाद आईसीसी वनडे विश्व कप का खिताब जीतने का कमाल किया था, 2011 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह मैन ऑफ द सीरीज बने थे. युवराज सिंह ने टीम इंडिया की 2007 टी20 विश्व कप जीत में भी अहम् भूमिका निभाई थी. 

मालूम हो कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद युवराज सिंह ने कनाडा में हुई ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लिया था. हालांकि, युवी यूएई में आयोजित 2020 के आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आए थे. अब उन्हें पंजाब ने अपने टी20 टीम के दल में शामिल किया है. 

Leave a comment

Cancel reply