युवराज सिंह ने विराट कोहली को मौजूदा समय का सबसे महान खिलाड़ी करार दिया.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने विराट कोहली की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं. बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने बताया कि कप्तान बनने के बाद कोहली में किस तरह के बदलाव आए. युवी ने कहा कि लोग रिटायर होने के बाद लीजेंड क्रिकेटर बनते हैं, लेकिन कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 30 साल की उम्र में ही इतने महान बन गए. इसके अलावा उन्होंने भारतीय कप्तान को लेकर कई और मुद्दों पर बात की.

सिक्सर किंग ने कहा, “वह काफी रन बना रहे थे और फिर उन्हें कप्तान बना दिया गया. कई बार, ऐसा होता है कि कप्तान बनने के बाद आप थोड़ा दबाव में आ जाते हैं, लेकिन जब वह कप्तान बने तो उनकी कंसिस्टेंसी और भी बेहतर हो गई.”

युवराज ने आगे कहा, “30 साल की उम्र तक उन्होंने काफी कुछ हासिल कर लिया. लोग लीजेंड तब बनते हैं, जब वह रिटायर होते हैं, लेकिन वह पहले ही लीजेंड बन चुके हैं. उन्हें क्रिकेटर के तौर पर ग्रो होते देखना काफी शानदार एक्सपीरियंस है. उम्मीद करता हूं कि वे और ऊंचाई पर पहुंचेंगे, क्योंकि उनके पास अभी काफी समय है.”

युवी ने कहा, “मैंने उन्हें अपने सामने बढ़ते और ट्रेन होते देखा है. वे शायद सबसे ज्यादा मेहनती शख्स हैं. अपने खाने-पीने को लेकर बहुत ज्यादा अनुशासित हैं और अपनी ट्रेनिंग को लेकर भी बहुत अनुशासित हैं.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि युवराज सिंह ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला साल 2017 में विराट कोहली की कप्तानी में ही खेला था.

Leave a comment