पूर्व कप्तान युनुस खान ने राष्ट्रीय टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अपनी विवादित बयानबाजी और गलत हरकतों की वजह से सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. हाल ही में खबर है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान युनुस खान ने राष्ट्रीय टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस निर्णय को अनिच्छा, लेकिन सौहार्दपूर्ण ढंग से स्वीकार कर लिया है. पीसीबी ने अभी तक इसके पीछे का कारण नहीं बताया है.

बता दें कि युनुस खान का बतौर कोच कार्यकाल आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 तक था, लेकिन उन्होंने इससे पहले ही इस्तीफा दे दिया है.

बोर्ड के एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, “युनिस खान, जिस तरह से राष्ट्रीय टीम को भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है, उससे संतुष्ट नहीं थे. यूनिस को पिछले साल नवंबर में दो साल के लिए 2022 आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था.”

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वसीम खान ने कहा, “कई बार बातचीत के बाद हम दोनों आपसी सहमति से अलग-अलग दिशा में आगे बढ़ने पर सहमत हुए. यह हमारी इच्छा के खिलाफ था, लेकिन हमने सौहार्दपूर्ण तरीके से यह फैसला किया.”

उन्होंने आगे कहा, “उम्मीद है कि वह उभरते हुए क्रिकेटरों के साथ अपने खेल के ज्ञान को साझा करके पीसीबी की सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगे.” उल्लेखनीय है कि आईसीसी विश्व कप 2019 में लचर प्रदर्शन के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में कई बदलावों का दौर जारी रहा था.

Leave a comment