विश्व का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बनना चाहते हैं यशस्वी जायसवाल, चहल पर किया बड़ा खुलासा

राजस्थान रॉयल (Rajasthan Royal)  के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)  ने विश्व का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बनने की इच्छा जताई है। जायसवाल बल्लेबाजी में पहले से ही माहिर हैं, लेकिन अब युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से गेंदबाजी के टिप्स लेकर वह बतौर गेंदबाज भी उभरना चाहते हैं और विश्व का सर्वोत्तम ऑलराउंडर बनना चाहते हैं ।  

आईपीएल में यशस्वी ने 10 मैच में 25 की औसत से 268 रन बनाए थे। आईपीएल सत्र में इस युवा खिलाड़ी को बहुत कम ही गेंदबाजी करते देखा गया है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में कई बार लेग स्पिन डालते नज़र आए हैं।

जायसवाल ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी को बेहतर बनाने के लिए राजस्थान रॉयल्स के साथी खिलाड़ी और भारत के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर में से एक युजवेंद्र चहल से टिप्स लिए हैं।

गेंदबाजी के आंकड़ों की बात की जाए, तो आईपीएल में जायसवाल ने महज एक गेंद डाली है, जिसमें उनके खिलाफ छक्का लगा था। वहीँ उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 5.21 की इकॉनमी रेट से 7 विकेट अपने नाम किये हैं।  

जायसवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में कहा, ” मैंने यूज़ी से बात की और गेंदबाजी के टिप्स लिए। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं एक जबरदस्त ऑलराउंडर बनने की क्षमता रखता हूं। मैंने उनसे कहा कि मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बनना चाहता हूं। मैं गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभागों में सर्वोत्तम खिलाड़ी बनना चाहता हूं।

मुंबई के युवा खिलाड़ी ने आगे कहा, चहल एक मिस्ट्री मैन हैं। वह अपने विभाग में भी एक लीजेंड हैं। उनके पास कई विविधताएं हैं।

हाल ही में जायसवाल ने रणजी ट्रॉफी के क्वाटर फाइनल में तीन शतक लगातार जड़े थे और मुंबई को फाइनल में पहुँचाने में मदद की थी।

Leave a comment

Cancel reply