wv raman birthday
भारत के पूर्व क्रिकेटर और भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन रविवार को अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर और भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन (WV Raman) रविवार को अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। क्रिकेट खिलाड़ी और फैंस ने रमन को जन्मदिन की शुबकामनाएं दी हैं। आईसीसी, बीसीसीआई और भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 56 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर के जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा किए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर डब्ल्यूवी रमन की तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “डब्ल्यूवी रमन को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं।” आईसीसी (ICC) ने भी रमन को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट में लिखा, “भारत की पूर्व महिला टीम के कोच को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जिन्होंने उन्हें साल 2020 के टी20 विश्वकप के फाइनल में पहुंचाया था।”

वहीं, टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, “जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं डब्ल्यूवी रमन।”

इस महीने की शुरुआत में रमन की जगह भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच के पद पर रमेश पोवार को नियुक्त किया गया था। यह निर्णय कई प्रशंसकों के लिए एक आश्चर्यचकित था, क्योंकि भारत ने पिछले साल महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में रमन की कोचिंग में ही जगह बनाई थी।

हालांकि, पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, रमन ने खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय टीम में ‘आत्मदंभी संस्कृति’है और इसे बदलने की जरूरत है। वहीं, रमन ने पोवार को कोच बनने की बधाई दी थी और कहा था कि वे रमेश पोवार के मार्गदर्शन में महिला टीम को आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं।

बहरहाल, भारतीय महिला टीम वर्तमान में इंग्लैंड के अपने आगामी दौरे के लिए तैयार है, जिसमें एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज शामिल है।

Leave a comment

Cancel reply