विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

भारतीय क्रिकेट टीम को हाल ही में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी, जिसके बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन पर कई सवाल उठे. साथ ही कोहली की भी कड़ी आलोचना की गई. ऐसे में भारतीय टीम में पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कोहली का समर्थन किया है.

आकाश चोपड़ा का मानना है कि इस खिताबी हार के लिए कोहली की कप्तानी को ज़िम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इसके लिए कोहली ज़िम्मेदार नहीं है, बल्कि समस्या कहीं और है.

आकाश ने कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पा रही है तो इसके लिए कप्तान विराट कोहली जिम्मेदार नहीं हैं. 2013 से लेकर अब तक हमने कुल छह आईसीसी इवेंट्स में हिस्सा लिया है, जिसमें से तीन धोनी की कप्तानी में खेले थे तो क्या हम सिर्फ कप्तानी की वजह से खिताब गंवा रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे तो ऐसा नहीं लगता है और सिर्फ कप्तानी को मत देखिए. हमें ये भी देखना चाहिए कि पूरी टीम को भी अपनी क्षमता के मुकाबिक खेलना होता है. ये टीम गेम है और हर खिलाड़ी को जिम्मेदार होने की जरूरत है.”

गौरतलब है कि टीम इंडिया साल 2013 से एक भी बार आईसीसी का मेजर टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. भारत ने आखिरी आईसीसी खिताब एम एस धोनी की कप्तानी में साल 2013 में जीता था. नीली जर्सी वाली टीम ने इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम किया था.

Leave a comment