virat kohli kapil dev
विराट कोहली

भारत के खिलाफ 18 जून से खेले जाने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने में व्यस्त है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कीवी टीम को इसका फायदा डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में मिल सकता है, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऐसा नहीं मानते हैं.

जब दाएं हाथ के बल्लेबाज से इसको लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा, “बेहतर टेस्ट क्रिकेट खेलो. बस यही सब कुछ है. हालात हमारे और न्यूजीलैंड दोनों के लिए समान होंगे.”

किंग कोहली ने आगे कहा, “ऑस्ट्रेलिया के हालात ऑस्ट्रेलियाई टीम के अनुकूल होने चाहिए थे (लेकिन भारत जीता). यह इस पर निर्भर करता है कि आप स्थिति को कैसे देखते हैं. अगर आप चाहते हैं कि हम यहां से फ्लाइट में बैठें और महसूस करें कि न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी होगा तो फिर वहां जाने का कोई मतलब नहीं है.”

उन्होंने कहा, “हम यह जानते हुए फ्लाइट में बैठेंगे कि हमारे पास बराबरी का मौका है और जो भी टीम सेशन दर सेशन, घंटा दर घंटा अच्छा प्रदर्शन करेगी वह चैंपियनशिप जीतेगी.”

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई. प्रस्थान से पहले कोहली और टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकारों के सवाल के जवाब दिए.

Leave a comment

Cancel reply