कैरम बॉल कैसे फेंके?

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने उतरेगी. यह खिताबी मुकाबला इंग्लैंड के साऊथेम्पटन के रोज बाउल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने बताया कि अगर डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भारतीय टीम ने एक स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी तो ऐसे में वे रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा में से किसे शामिल कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, “अगर भारतीय टीम में एक स्पिनर शामिल होता है तो अश्विन को मंजूरी मिलेगी. निश्चित तौर पर कंडीशंस की काफी अहम भूमिका होगी, लेकिन जिस तरह का बॉलिंग अटैक भारत के पास है उन्हें मदद जरूर मिलेगा. अगर मौसम पूरी तरह से साफ भी रहता है तब भी वो दो स्पिनर्स खिला सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “उनके पास वो एडवांटेज है. अगर नमी होगी तब भी मुझे लगता है कि भारतीय टीम में एक स्पिनर होगा. उस परिस्थिति में रविचंद्रन अश्विन को खिलाया जा सकता है, क्योंकि वो बल्ले से भी अपना अहम योगदान दे सकते हैं. एजिस बाउल की पिच टर्न करती है और ये भारत को पसंद आएगा.”

गौरतलब है कि विराट कोहली वाली टीम इंडिया ने इस महा-मुकाबले के लिए कमर कस ली है, जबकि केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड भी अच्छी लय में नज़र आ रही है.

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और अर्जन नागवासवाला

Leave a comment