yuvraj singh crictoday
युवराज सिंह ने की बड़ी भविष्यवाणी.

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को शुक्रवार से न्यूजीलैंड के विरुद्ध साउथेम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलने उतरना है. इससे पहले पूर्व भारतीय दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में भरोसा, प्रदर्शन और भूख टीम इंडिया की जीत का रास्ता तय करेगी. साथ ही उन्होंने भारत की बल्लेबाजी को लेकर भी बयान दिया है. युवी के मुताबिक, टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल पर कब्ज़ा जमाएगी.

बाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम ए-सलाम क्रिकेट में बातचीत के दौरान कहा, “वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अच्छा आइडिया है क्रिकेट को दूसरे लेवल पर ले जाने के लिए. मुझे उम्मीद है कि भारत की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करेगी और जीत हासिल करेगी. न्यूजीलैंड के पास दो टेस्ट मैचों का माइलेज है.”

उन्होंने आगे कहा, “टीम इंडिया की बल्लेबाजी ज्यादा बेहतर है और न्यूजीलैंड के मुकाबले गेंदबाजी भी बेहतर है. मैच प्रैक्टिस, जैसी कोई प्रैक्टिस नहीं होती. रोहित शर्मा काफी अनुभवी हो गए हैं, लेकिन रोहित और शुभमन गिल के सामने इंग्लैंड में ओपन करने का चैलेंज होगा, क्योंकि दोनों में से किसी के पास ओपनिंग का अनुभव इंग्लैंड में नहीं है. हालांकि, शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया में बेहतर खेल दिखाया है और, जिसने ऑस्ट्रेलिया में बेहतर प्रदर्शन किया हो वो कहीं भी बेहतर खेल सकता है.”

गौरतलब है कि युवराज सिंह ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में लगातार 6 छक्के जड़कर विश्व क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी थी. उन्होंने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की लगातार 6 गेंदों को सीमा रेखा के पार पहुंचाया था. युवी ने इस मैच में 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड भी बनाया था. उनकी इस पारी को आज भी याद किया जाता है.

Leave a comment

Cancel reply