आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल की शुरुआत में आज से 8 दिन का ही समय शेष है. यह मुकाबला 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथेम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेला जाएगा. इसके लिए दोनों ही टीम्स अपनी-अपनी कमर कस चुकी हैं. इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने नेट्स में पसीना बहाना शुरू कर दिया है तो वहीं, कीवी टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है.

ऐसे में एक खबर सामने आ रही है कि इस खिताबी मुकाबले का प्रसारण ऑस्ट्रेलिया में नहीं हो पाएगा, क्योंकि किसी भी ऑस्ट्रेलियाई प्रसारणकर्ता को अब तक इस मैच के प्रसारण का अधिकार नहीं मिल पाया है. मालूम हो कि पीली जर्सी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच बार आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता है, जोकि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, “अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अगले शुक्रवार से साउथेम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू हो रहे मैच के प्रसारणकर्ता को खोजने के लिए हाथ-पांव मार रही है. ऐसे समय में हमारे पास फाइनल के प्रसारण का अधिकार नहीं है, लेकिन इसे लेकर चर्चा जारी है.”

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के प्रसारण अधिकार भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका में स्टार के पास हैं, जबकि इंग्लैंड में स्काई स्पोटर्स, न्यूजीलैंड में स्काई न्यूजीलैंड है दक्षिण अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट के पास हैं.

वहीं, दूसरी तरफ आईसीसी ने पुष्टि की है कि ऑस्ट्रेलिया के किसी भी प्रसारणकर्ता के साथ अभी तक कोई करार नहीं हुआ है. हालांकि, आने वाले दिनों में करार हो जाएगा. इसके लिए चर्चा जारी है.

Leave a comment