WTC FINAL: सामने आई पिच की पहली झलक, रंग देखकर खुश हो जाएंगे भारतीय खिलाड़ी!.

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का आज दूसरा दिन है. इस खिताबी मुकाबले का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस मैच की पिच की पहली झलक सामने आई है. बता दें कि बारिश के चलते यह पिच कवर से ढकी थी, लेकिन शनिवार को उसकी पहली झलक दिखाई दी है. पिच पर घास नहीं है. हालांकि, क्रिकेट के जानकारों की राय इसे लेकर जुड़ा है.

दो दिन पहले साउथेम्पटन की, जिस पर हल्की घास दिख रही थी, वह गायब है. कल पूरे दिन बारिश के बीच पिच ढकी हुई थी और अब फाइनल के लिए इसके पहली बार दर्शन हुए हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. यानी पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करनी है, लेकिन आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा था कि इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करना उचित निर्णय रहेगा. हालांकि, आकाश चोपड़ा, इरफ़ान पठान और वीवीएस लक्ष्मण ने पहले गेंदबाजी करने की सलाह दी.

अब भारतीय टीम टॉस हार चुकी है और उन्हें न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है. भारतीय टीम के बल्लेबाजों को संभलकर खेलना होगा और ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करनी होगी. इस पिच पर टिककर बल्लेबाजी करना उचित होगा, क्योंकि न्यूजीलैंड की गेंदबाजी काफी खतरनाक है. इसके चलते टीम इंडिया के बल्लेबाजों को रक्षात्मक रूप अपनाना होगा.

ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने के बाद कीवी बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर बड़ी बढ़त हासिल करने की होगी.

Leave a comment