आखिरी दिन ऐसा है साउथेम्पटन के मौसम का हाल.

साउथेम्पटन के रोज बाउल में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल का आज आखिरी दिन है. आज टेस्ट की चैंपियन टीम का फैसला हो जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस खिताबी मुकाबले का बारिश और खराब रौशनी ने कई बार मजा किरकिरा किया है.

मालूम हो कि इस ऐतिहासिक मैच के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था. इसके बाद दूसरे और तीसरे दिन कुल मिलाकर 141.1 ओवर का ही खेल हो सका. इतना ही नहीं, मैच के चौथे दिन का खेल भी बारिश से धुल गया. हालांकि, पांचवें दिन 81 ओवर का खेल हुआ. यह ऐसा दिन रहा, जिसमें सबसे ज्यादा घंटों का खेल हो पाया.

डब्ल्यूटीसी फाइनल के पांचों दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन आईसीसी के नियम के अनुसार इस मैच के लिए रिसर्व-डे भी रखा गया है. अगर यह टेस्ट ड्रॉ रहता है तो दोनों टीम्स को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा.

क्या है खिताबी मुकाबले के आखिरी दिन के मौसम का हाल?

भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साउथेम्पटन से छठे दिन (रिज़र्व-डे) का वेदर अपडेट दिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए रोज बाउल के मैदान की एक तस्वीर साझा की है, जिसमें मौसम साफ नज़र आ रहा है और धूप खिलती दिखाई दे रही है. यानी आज खेल अपने समय से शुरू हो सकता है और 90 से ज्यादा ओवर का खेल होने की पूरी संभावना जताई जा रही है.

कार्तिक ने लिखा, “आखिरी दिन मौसम बिलकुल साफ है. फाइनल के लिए शानदार दिन.”

Leave a comment